Breaking News
Home / Latest News / भाग्य से जुड़े कई राज खोलता है गुरु चिह्न, जानें कितनी चमकेगी किस्मत

भाग्य से जुड़े कई राज खोलता है गुरु चिह्न, जानें कितनी चमकेगी किस्मत


 
#Astro #Neha  #gupta  #WhatsApp no-9654032267
  palmistry for #guru parwat and symbols in hands know about success #and…
Palmistry : भाग्य से जुड़े कई राज खोलता है गुरु चिह्न, जानें कितनी #चमकेगी किस्मत
1)जानें विभिन्न क्षेत्रों पर #गुरु चिह्न का मतलब
कहते है व्यक्ति की #सफलता के पीछे उसकी मेहनत और संघर्ष होता है। व्यक्ति का सफल होना उसकी मेहनत और #कर्मों के साथ-साथ उसका भाग्य भी तय करता है। भाग्य का पता व्यक्ति अपने हाथों पर बने #चिह्न और #रेखाओं से लगा सकते हैं। हाथ के विभिन्न पर्वतों पर मौजूद रेखाएं व्यक्ति के रुपये पैसे और करियर से जुड़ी कई जानकारियां दे सकती हैं। आज हम आपको गुरु #पर्वत से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। आगे बढ़ने से पहले जान लीजिए की गुरु पर्वत होता कहां है। गुरु पर्वत, इंडेक्स फिंगर के नीचे होता है। #हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इस पर्वत से व्यक्ति की महत्वाकांक्षा, नेतृत्व क्षमता और भाग्य संबंधी बातें मालूम चलती हैं।
2)गुरु पर्वत पर गुरु #चिह्न
यदि किसी जातक के हाथ में गुरु क्षेत्र पर गुरु चिह्न हो तो यह काफी शुभ #फलदायक होता है। जिसके हाथ में ऐसा चिह्न हो तो ऐसा व्यक्ति परोपकारी, दानी, दयालु, विनम्र, न्यायी, गुणवान और विद्वान होता है। साथ ही ऐसा व्यक्ति बड़ा अधिकारी भी बनता है। #लेकिन ऐसे लोग आत्म प्रशंसक होते हैं। ये लोग काम कम करते हैं और बातें ज्यादा करते हैं।
3)शनि क्षेत्र पर गुरु का #चिह्न:-
यदि किसी व्यक्ति के हाथ में #शनि क्षेत्र पर गुरु का चिह्न हो तो ऐसा व्यक्ति विद्वान, भाग्यवान, साहित्यकार, यशस्वी और #जमीन जायदाद का मालिक होता है। साथ ही ऐसा व्यक्ति दार्शनिक भी होता है।
हाथों की लकीरों से जानें किस उम्र में होगा आपके पास खूब पैसा
4) बुध क्षेत्र पर गुरु चिह्न:-
व्यक्ति के हाथ में बुध #क्षेत्र पर गुरु चिह्न हो तो ऐसा व्यक्ति कुशल व्यवसायी, प्रतिष्ठित कलाकार, वैज्ञानिक, #मधुरभाषी होता है। ऐसे व्यक्ति का पार्टनर भी गुणवान, साहित्य रचना में निपुण होता है।
5) मंगल क्षेत्र पर गुरु चिन्ह:-
यदि किसी के हाथ में प्रथम मंगल क्षेत्र पर गुरु चिह्न हो तो ऐसा व्यक्ति #डॉक्टर, राजदूत, सेनापति या फिर न्यायाधीश होता है। साथ ही वह अपने भाई बंधुओं को वश में रखता है। हालांकि, द्वितीय #मंगल क्षेत्र पर गुरु चिह्न का होना अशुभ होता है। ऐसा व्यक्ति हमेशा ही रोगी बना रहता है। वह मानसिक चिंताओं से ग्रस्त रहता है।
6)चंद्र क्षेत्र पर गुरु चिन्ह:-
हाथ में चंद्र क्षेत्र पर गुरु #चिह्न का होना जातक के लिए काफी अच्छा माना जाता है। ऐसा व्यक्ति का भाग्य काफी अच्छा होता है। वह धन, वाहन, ऐश्वर्य आदि के सुखों से संपन्न रहता है।
7) केतु क्षेत्र पर गुरु चिन्ह:-
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि किसी के हाथ में केतु क्षेत्र पर गुरु चिह्न हो तो ऐसे व्यक्ति का #भाग्योदय बीस वर्ष के बाद होता है। साथ ही वह कोई उच्च पद को प्राप्त करता है। ऐसा व्यक्ति परोपकारी, #धर्मात्मा, धनी होता है लेकिन वह वायु रोग से पीड़ित रहता है।

About Rihan Ansari

Check Also

5th Bollywood Iconic Award 2024 organized grandly by Dr. Krishna Chouhan

🔊 पोस्ट को सुनें 5th Bollywood Iconic Award 2024 organized grandly by Dr. Krishna Chouhan*_ …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Best WordPress Developer in Lucknow | Best Divorce Lawyer in Lucknow | Best Advocate for Divorce in Lucknow