Breaking News
Home / Latest News / हिंदू नववर्ष के #राजा हुए शनिदेव, जानें कैसा रहेगा यह वर्ष आपके लिए

हिंदू नववर्ष के #राजा हुए शनिदेव, जानें कैसा रहेगा यह वर्ष आपके लिए


Astro #Neha  #gupta           Whatsapp no-9654032267
 hindu nav #varsh #samvat 2079 shani dev became the king of hindu…
हिंदू नववर्ष के #राजा हुए #शनिदेव, जानें कैसा रहेगा यह वर्ष आपके लिए
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁
2 अप्रैल से हिंदू नववर्ष संवत 2079 का आरंभ हो गया है, जिसका नाम ‘नल’ है। नल नामक विक्रमी संवत का आरंभ #शनिवार के दिन हुआ है जिससे इस साल के राजा #शनिदेव हुए है। शनि का राजा होना इस साल जनता के #प्रभाव को बढ़ाने वाला होगा। इस साल सरकार को जनता के आक्रोश और विरोध का सामना करना होगा। आइए जानते हैं कि इस साल #शनि का मंत्रिमंडल कैसा होगा और इसका देश दुनिया और आपके जीवन पर कैसा प्रभाव रहेगा।
नवसंवत्सर 2079 के राजा #शनि और मंत्री बृहस्पति हैं, जो विचित्र प्रकार के कष्टों का सृजन कर रहे हैं। धनेश शनि के कारण धन धान्य की कमी से परेशानी होगी। #महंगाई सुरसा की मुंह फैलाए प्रतीत होगी। कृषि से जुड़े लोग आर्थिक रूप से परेशान होंगे। सबसे ज़्यादा चोट बड़े-मध्यम व्यापारियों व कृषि से जुड़े लोगों को लगेगी। रसेश मंगल होने से #तिलहन के भाव में में तेजी रहेगी खाद्य तेल की बढ़ती कीमत से लोग परेशान होंगे। रसीले खाद्य पदार्थों की कीमतें भी खूब बढ़ेंगी।
सूर्य के धान्यपति होने से कृषि को आंशिक रूप से नुकसान होगा। अप्रैल के #मध्य में होटल, वस्त्र, आभूषण उद्योग गति पकड़ेगा। लेकिन जुलाई के बाद उसमें पुनः कमजोरी दिखने लगेगी। इस संवत में #अजीबोगरीब वस्तुओं का उत्पादन और मांग बढ़ेगी। शनि के निरसेश होने से इस संवत में सोना, मोती, #कपूर, तिलहन, स्टील, लोहा, सीसा, टीन, जस्ता, और सुगंधित वस्तुओं के भाव में उछाल आएंगे। रेडीमेड कपड़ों और चांदी के भाव में खूब तेज़ी आएगी। फलेश बुध के कारण फूलों की अच्छी पैदावार होगी।
हिंदू नववर्ष 2079 आपके लिए कैसा रहेगा, देखें वार्षिक राशिफल
संवत 2079 का देश दुनिया पर प्रभाव
अगला साल #विचित्र दिखाई दे रहा है। पश्चिमी देशों के लिए सितारों से गंभीर संकेत मिल रहे हैं। किसी बड़ी समस्या से #दुनिया को गुजरना होगा। विशेष रूप से रूस, दक्षिणी और उत्तरी अमेरिका का बड़ा हिस्सा #प्रभावित होगा। इस वर्ष युद्ध, विमान दुर्घटना, रेल और सड़क दुर्घटना से हानि होगी। प्राकृतिक आपदाएं बेचैन करेंगी। अग्निकांड, मिसाइल हमले या जल प्लावन से भारी जन #धन हानि होगी। भूकंप से भी इस साल जन-धन का नुकसान हो सकता है। एशिया ही नहीं, यूरोपीय देश भी #प्राकृतिक आपदाओं से कष्ट पाएंगे। मंगल और शनि का द्वादश योग लोगों को बेचैन करेगा।
संवत के राजा शनि का प्रभाव
शनि के राजा होने से इस संवत में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार होगा। सड़कों और #राजमार्गों के निर्माण में तेजी आएगी। राष्ट्रों और #राजनेताओं में परस्पर तनाव और शीत युद्ध की स्थिति बनी रहेगी। जनता कष्ट में रहेगी। इस संवत में विचित्र प्रकार की बरसात का योग है। लोगो का अपने निवास से पलायन होगा। दुनिया के कई देशों में राजा यानी सत्ता के प्रति जनता का आक्रोश जबरदस्त रूप से दिखेगा।
हिंदू नववर्ष का आरंभ 2 अप्रैल से इस साल होंगी ये 10 बड़ी घटनाएं
संवत के मंत्री गुरु का प्रभाव
गुरु का मंत्री पद पर होना शुभ फलदायक रहेगा। इस साल गुरु के प्रभाव से गेहूं, चावल, मक्का का उत्पादन खूब होगा। #अनियमित बरसात होगी लेकिन जहां होगी खूब बरसात होगी। केसर, चंदन, हल्दी, अलसी, रूई, कपास, लकड़ी और तेल के #कारोबार खूब धन कमाएंगे। धर्म-कर्म के प्रति सत्ता और जनता दोनों में उत्साह दिखेगा। जनता के आक्रोश को शांत करने के लिए सरकार की ओर से कई लोक लुभावन नीतियाँ बनाई जाएंगी।
संवत 2079 में रसेश मंगल का प्रभाव
इस संवत में रसेश मंगल होने से #अधिकारियों और नेताओं के क्रूर आचरण से जनता को को कष्ट और परेशानी हो सकती है। नीति निर्माता अदूरदर्शी प्रतीत होंगे। अनाज की #कीमत खूब बढ़ेगी। सूखा और बाढ से जनता परेशान होगी। धनेश शनि के कारण लोग ढेरों प्रकार की बीमारियों से ग्रसित होंगे। बड़े और #रसूखदार लोग चिकित्सा के लिए देश से बाहर जाएंगे। पश्चिमी देशों में युद्ध, संघर्ष और रोग का प्रभाव बढ़ेगा। जिससे पूरी दुनिया प्रभावित रहेगी। दिन ब दिन बढ़ती महंगाई से जनता त्रस्त रहेगी।
संवत 2079 में दुर्गेश सेनापति का प्रभाव
इस संवत के सेनापति यानी दुर्गेश पद पर बुध के आसीन होने से राष्ट्र के प्रभावशाली और सत्ताधारी लोगों का #अहंकार सिर चढ़कर बोलेगा और दूसरों को नीचा दिखाने के लिए हर जतन करते नजर आएंगे। लेकिन राजा और राष्ट्र के मुखिया का मन अंदर से बेचैन रहेगा। अपराधियों का प्रकोप और #उपद्रव बढ़ेगा, जिसे दबाने के लिए प्रशासन भी सख्ती से काम लेगा। ऐसे में कई बड़े अपराधियों का प्रभाव खत्म होगा।
हिंदू नववर्ष की कुंडली दे रही है खतरे का संकेत, इन तीन बड़ी चुनौतियों से होगा भारत का सामना
शेयर बाज़ार पर संवत्सर का प्रभाव
संवत 2079 में बाजार और अर्थव्यवस्था में मंदी के बावजूद शेयर बाजार में अचानक से तेजी के बाद मंदी की #स्थिति होगी जिससे लोगों में बेचैनी दिखेगी। संवत के अंत में सरकारी कंपनियों की मदद से बाजार में सुधार होगा और मार्केट में तेजी का रुख रहेगा। सरकारी बैंक, इलेक्ट्रॉनिक्स, टायर-ट्यूब, मेटल और पॉवर सेक्टर में इस संवत में तेजी रहेगी। सूचना प्रसारण क्षेत्र IT Sector में, फार्मा और निजी बैंकों के शेयर में उतार-चढ़ाव रहेगा। इस संवत के दौरान R और A से शुरू होने वाली देश की बड़ी कम्पनी के भाव ऊपर जाकर खामोशी से धीरे धीरे नीचे का रुख करेंगे। ऑटोमोबाइल सेक्टर धीरे धीरे रफ्तार पकड़ेगा।
संवत 2079 में सोना-चांदी का भाव
संवत के आरंभ में सोने चांदी में तेजी नज़र आएगी। जबकि उत्तरार्ध में इनमें गिरावट आ सकती है। इस संवत में भारी उतार-चढ़ाव से व्यापारी त्रस्त होंगे।
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁

About Rihan Ansari

Check Also

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत

🔊 पोस्ट को सुनें युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत …

Leave a Reply

Your email address will not be published.