Breaking News
Home / Latest News / शनिवार को इस समय तक कर लें अष्टमी पूजन, जानें दोनों दिन कन्या पूजन के शुभ मुहूर्त

शनिवार को इस समय तक कर लें अष्टमी पूजन, जानें दोनों दिन कन्या पूजन के शुभ मुहूर्त


#Astro #Neha  #विराजमान gupta                #WhatsApp no-9654032267
Ashtami #navami Kanya #Pujan time : शनिवार को इस समय तक कर लें #अष्टमी पूजन, जानें दोनों दिन #कन्या पूजन के शुभ मुहूर्त
Ashtami navami Kanya Pujan time : शनिवार को इस समय तक कर लें #अष्टमी पूजन, जानें दोनों दिन #कन्या पूजन के शुभ मुहूर्त
शनिवार को अष्टमी तिथि रात में 1.30 बजे तक रहेगी। इसके बाद #नवमी तिथि शुरू हो जाएगी। शनिवार अष्टमी पर कन्या पूजन शुभ मुहूर्त 11 बजकर 58 मिनट से 12 बजकर 48 मिनट तक है। #मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁
नवरात्र के नौ दिनों के बाद #कन्या पूजन कर ही व्रत की समाप्ति होती है। सभी के अपने रीति रिवाजों के #अनुसार किसी के यहां अष्टमी पर कन्या पूजन होता है तो किसी के यहां नवमी पर कन्या पूजन किया जाता है। कन्या पूजन के दिन माता रानी का हवन भी बहुत #महत्वपूर्ण होता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन कन्याओं को माता रानी का #स्वरुप माना जाता है।
Ashtami and Ram Navami 2022
शनिवार को #अष्टमी तिथि रात में 1.30 बजे तक रहेगी। इसके बाद नवमी तिथि शुरू हो जाएगी। शनिवार #अष्टमी पर कन्या पूजन शुभ मुहूर्त 11 बजकर 58 मिनट से 12 बजकर 48 मिनट तक है।  रविवार 10 अप्रैल को सुबह 11: 10 मिनट से 01: 32 मिनट तक कन्या पूजन का समय है। #मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि कन्या पूजन के कई लाभ होते हैं। कन्या पूजन से #गरीबी दूर होती है, रोग और शत्रुओं का विनाश होता है। कोशिश करनी चाहिए कि कन्याओं को भरपेट #भोजन कराना चाहिए और उपहार में उन्हें कुछ न कुछ चीज देनी चाहिए। इस दिन नौ #कन्याओं को जरूर भोजन कराएं। इससे ज्यादा भी हो सकती हैं। इसके अलावा दो लंगूर #यानी लड़के भी कन्या पूजन में बैठ सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि 10 साल से कम उम्र की कन्याओं की पूजा कर उन्हें प्रसाद में हलवा #पूड़ी, चने आदि देने चाहिए।
जिन लोगों के यहां #नवमी पर कन्या पूजन होता है, उन्हें माता का हवन कराकर ही कन्या पूजन करना चाहिए। इस दिन राम नवमी भी है इसलिए भगवान राम की भी पूजा जरूर होनी चाहिए।
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁

About Rihan Ansari

Check Also

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत

🔊 पोस्ट को सुनें युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत …

Leave a Reply

Your email address will not be published.