Breaking News
Home / Latest News / आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने और जीवन में समृद्धि पाने के लिए सोमवार के दिन जरूर करें ये खास उपाय

आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने और जीवन में समृद्धि पाने के लिए सोमवार के दिन जरूर करें ये खास उपाय


#Astro #Neha  gupta  #WhatsApp no-9654032267
Hindi News #लाइफस्टाइल जीवन मंत्र
आर्थिक स्थिति #बेहतर बनाने और जीवन में समृद्धि पाने के लिए #सोमवार के दिन जरूर करें ये खास उपाय
एस्ट्रो  नेहा गुप्ता से जानते हैं #सिद्धि योग और सोमवार के दिन किए गए #खास उपायों को बारे में।
आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने और जीवन में समृद्धि पाने के लिए #सोमवार के दिन जरूर करें ये खास उपाय
18 अप्रैल को #वैशाख कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और सोमवार का दिन है। #द्वितीया तिथि 18 अप्रैल शाम 7 बजकर 23 मिनट तक रहेगी। उसके बाद तृतीया तिथि लग जाएगी। सोमवार रात 8 बजकर 24 मिनट तक #सिद्धि योग रहेगा। सिद्धि योग के दौरान कोई भी कार्य शुरू करने से उसमें सफलता जरूर मिलती है। चाहें फिर वह बिजनेस से रिलेटिड काम हो या पढ़ाई से रिलेटिड।
साथ ही सोमवार देर रात 3 बजकर 39 मिनट तक का विशाखा #नक्षत्र रहेगा। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से विशाखा 16वां नक्षत्र है। विशाखा का अर्थ होता है- #विभाजित या एक से अधिक शाखाओं वाला। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं सिद्धि योग और सोमवार के दिन किए गए खास उपायों को बारे में।
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁
पूजा के वक्त कलावा #बांधते वक्त ध्यान रखें ये बातें, वरना होंगे अशुभ परिणाम
अगर आप अपनी आर्थिक #तरक्की की गति को भविष्य में निरंतर बनाये रखना चाहते हैं, तो इस दिन हल्दी की पांच #साबुत गाठें और एक रूपये का सिक्का लेकर, एक पीले रंग के कपड़े में रखकर बांध दें। फिर उस कपड़े को अपने घर के मन्दिर में रखें और अपने #गुरु या अपने ईष्ट देव का ध्यान करते हुए एक घी का दीपक जलाएं। जब दीपक जलते –जलते अपने आप बुझ जाये, तब उस #हल्दी और एक रुपये का सिक्का बंधे पीले रंग के कपड़े को मन्दिर से उठाकर अपनी तिजोरी या #अलमारी में रख लें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक तरक्की की गति भविष्य में भी निरंतर बनी रहेगी।
अगर आप अपने किसी #महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हैं या अपनी किसी #बिजनेस मीटिंग के लिये जा रहे हैं, तो इस दिन केसर का तिलक लगाकर जायें। अगर केसर उपलब्ध न हो तो हल्दी का तिलक मस्तक पर लगाकर जाएं। ऐसा करने से आपको अपने #महत्वपूर्ण कार्यों या बिजनेस मीटिंग में सफलता जरूर मिलेगी।
अगर आप अपनी #बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो इस दिन सुबह स्नान आदि के बाद, साफ कपड़े पहनकर देव गुरु बृहस्पति का ध्यान करते हुए उनके इस मंत्र का जाप करें। मंत्र है-‘ऊँ ऐं क्लीं #बृहस्पतये नमः।  इस मंत्र का 21 बार जाप करने से निश्चित रूप से आपकी बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी।
अगर आप अपने #बिजनेस की बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो उसके लिये इस दिन भगवान विष्णु को चन्दन का #तिलक लगाएं। साथ ही भगवान विष्णु के सामने चन्दन की #खुशबू वाली धूपबत्ती जलाएं और अपने बिजनेस की #बढ़ोतरी के लिये प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपके बिजनेस में अपने आप बढ़ोतरी होने लगेगी।
अगर आपके दाम्पत्य जीवन में कुछ वैचारिक मतभेद चल रहे हैं, जिसकी वजह से अक्सर आपके और आपके #जीवनसाथी के बीच तकरार होती रहती है, तो इस स्थिति से बाहर निकलने के लिये इस दिन दूध, चावल की खीर बनाएं और हो सके तो उसमें थोड़ा-सा केसर भी डाल दें। अब श्री विष्णु को इस खीर का भोग लगाएं। साथ ही इस मंत्र का जाप करें- ‘माधवाय नमः।’इस प्रकार मंत्र का जाप करने से आपके दाम्पत्य जीवन में चल रहे #वैचारिक मतभेद जल्द ही समाप्त होंगे।
अगर आपके परिवार के किसी सदस्य की सेहत कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही है तो उनके स्वास्थ्य की बेहतरी के लिये इस दिन बेसन से कोई मीठी चीज बनाएं। अब उसका भोग सबसे पहले भगवान को लगाएं। उसके बाद उस बचे हुए प्रसाद को छोटे बच्चों में बांट दें और बीमार व्यक्ति को भी थोड़ा-सा प्रसाद खाने के लिये दें। ऐसा करने से बीमार व्यक्ति की सेहत में जल्द ही सुधार होगा।
अगर आप अपने जीवन में समृद्धि पाना चाहते हैं, तो इस दिन आंखें बंद करके विकंकत के पेड़ का ध्यान करते हुए, उसे प्रणाम करें और विकंकत के पेड़ का पांच बार नाम लें। इसके बाद ध्यान में ही उसकी जड़ में पानी डालें और अपने जीवन में समृद्धि पाने के लिये प्रार्थना करें।ऐसा करने से आपके जीवन में समृद्धि बनी रहेगी।
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁

About Rihan Ansari

Check Also

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत

🔊 पोस्ट को सुनें युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत …

Leave a Reply

Your email address will not be published.