Breaking News
Home / Latest News / शायना कोचर ने लिखी आकर्षण के सिद्धांत पर हिन्दी पुस्तक 

शायना कोचर ने लिखी आकर्षण के सिद्धांत पर हिन्दी पुस्तक 


लॉ ऑफ अट्रैक्शन यानी आकर्षण का सिद्धांत पिछले कुछ दशकों में काफी प्रचलित हुआ है । इस विषय पर बहुत सी अंग्रेज़ी किताबें बाजार में उपलब्ध हैं परन्तु हिन्दी भाषी व्यक्तियों को कई बार इन किताबों को समझने में मुश्किल का सामना करना पड़ता है । इसी बात का हल ढूंढने के लिए जालंधर की शायना कोचर ने जोकि लॉ ऑफ अट्रैक्शन और आध्यात्मिक विधाओं की ट्रेनर हैं , आकर्षण का सिद्धांत, मिरेकलेस पावर्स ऑफ सबकॉंशियस माइंड नामक किताब लिखी । पंजाब के मीडिया क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के बाद 2020 में शायना कोचर ने पूरी तरह लाइफ कोचिंग तथा माइंड ट्रेनिंग के क्षेत्र को अपना लिया । पिछले 2 सालों से वह देश के अलग अलग भागों से 200 से अधिक विद्यार्थियों को आध्यात्मिक विधाओं के लिए ट्रेन कर चुकी हैं जबकि 7000 से अधिक लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं।
शाय के मुताबिक आकर्षण का सिद्धांत उनका सबसे प्रिय विषय है जिसको लोगों तक पहुंचाने के लिए उन्होंने इस किताब को लिखने के बारे में सोचा । 2022 में आई उनकी यह किताब उनके विद्यार्थियों तथा लॉ ऑफ अट्रैक्शन के चाहनेवालों को खांसी पसन्द आ रही है । उनकी यह किताब अमेजॉन फ्लिपकार्ट आदि मार्केट प्लेसेज पर उपलब्ध है ।
शायना का मानना है कि यदि एक व्यक्ति मानसिक तौर पर स्वस्थ है और अपने अवचेतन मन की शक्तियों  के बारे में सही ज्ञान रखता है तो वह जिंदगी में  सफलता के किसी भी मुकाम को हासिल कर सकता है ।
उनकी किताब की पाठक मुम्बई की रहने वाली मनीषा बताती हैं कि आकर्षण के सिद्धांत पर इससे ज्यादा सरल किताब उन्होंने कहीं नहीं देखी । इस किताब में दी गई जानकारी को अपनी जिंदगी में उतारकर वे अपने जीवन में नई रौशनी को महसूस कर पा रही है ।
इनकी किताब के  अन्य पाठक कुनाल कहते हैं कि वे अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध कई किताबों को पढ़ चुके हैं पर उनमें दी गई भारी भरकम जानकारी कई बार दिमाग पर हावी हो जाती है पर शायना ने आकर्षण के सिद्धांत को इतने सरल तरीके से समझाया है कि एक बच्चा भी इनकी किताब पढ़कर आकर्षण के सिद्धांत को अपने जीवन में उतार सकता है ।
शायना का मानना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में अवचेतन मन की शक्तियों तथा आकर्षण के सिद्धांत की सहायता से बहुत कुछ प्राप्त किया है । बहुत से लोग अपने अवचेतन मन तथा अपनी आंतरिक शक्तियों के बारे में जानते तो हैं पर वे ये नहीं जानते कि इन्हें अपनी ज़िंदगी में किस तरीके इस्तेमाल किया जाए , शायना की यह किताब इसी चीज को लोगों के सामने लेकर आने का एक जरिया है।
आने वाले दिनों में शायना लॉ ऑफ अट्रैक्शन पर अपनी अंग्रेजी किताब भी जल्द लेकर आने वाली है ।
आरएन टुड न्यूज़ चैनल को सब्सक्राइब करो  https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g  AND  PLZ Subscribe HINDUSTAN NEWS NOW NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UCDsH7S3IT4Q9EUxnTu4zoqQ न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (R ANSARI 9927141966) Contact us for news or articles

About Rihan Ansari

Check Also

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत

🔊 पोस्ट को सुनें युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत …

Leave a Reply

Your email address will not be published.