Breaking News
Home / Latest News / उत्तराखंड की कवीशा वर्मा और दिल्ली की सुषमा ने प्रीमियम ब्यूटी पेजेंट ग्लैम गाइडेंस मिस/मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 में जीत हासिल कर विनर का ताज किया अपने नाम

उत्तराखंड की कवीशा वर्मा और दिल्ली की सुषमा ने प्रीमियम ब्यूटी पेजेंट ग्लैम गाइडेंस मिस/मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 में जीत हासिल कर विनर का ताज किया अपने नाम


द ब्रिस्टल गुड़गांव फाइव स्टार होटल में 28 अगस्त को ग्लैम गाइडेंस मिस/मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।  जिसमें पूरे भारत से आए प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।  भारत के सभी फाइनलिस्ट ने अपनी-अपनी संस्कृति दिखाई और अपने-अपने राज्य का प्रतिनिधित्व किया।  ये सभी प्रतिभागी देश के लगभग सभी राज्यों से आए थे।  ग्लैम गाइडेंस के संस्थापक गिरीश कुमार ने बताया कि इन सभी फाइनलिस्ट को होटल में 3 दिनों के लिए ग्लैम गाइडेंस द्वारा प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें उन्हें कैटवॉक, कोरियोग्राफी, इमेज कंसल्टिंग, चिंता प्रबंधन, शारीरिक फिटनेस और अन्य महत्वपूर्ण ग्रूमिंग और प्रशिक्षण सिखाया गया है।
                     ग्लैम गाइडेंस मिस इंडिया यूनिवर्स 2022 की विजेता कवीशा वर्मा हैं जो उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली हैं।  ग्लैम गाइडेंस मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 की विजेता दिल्ली की सुषमा हैं।  ग्लैम गाइडेंस मिस/मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 एक राष्ट्रीय प्रतियोगिता है जो अंतरराष्ट्रीय मानकों पर प्रतियोगियों का परीक्षण करती है।  विजेताओं का चयन एक कठोर जूरी द्वारा किया गया था।  जूरी सदस्यों में संस्थापक ग्लैम गाइडेंस गिरीश कुमार, माननीय अतिथि मेजर जनरल विक्रम देव डोगरा, सेलिब्रिटी गेस्ट डॉ चिनू क्वात्रा, मिसेज इंडिया 2020 विजेता डॉ नेहा सिंह और प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर अनु शिवदासानी शामिल थे।  मिस कैटेगरी में फर्स्ट रनर अप मुंबई, महाराष्ट्र से हर्षिखा रावत ने जीता, उनका गृहनगर उत्तर प्रदेश में है।  वर्धा महाराष्ट्र की प्रांजलि गोविंदराव पेंडम ने सेकेंड रनर अप जीता।
फ़िरोज़पुर पंजाब की प्रभजोत कौर ने मिसेज कैटेगरी में फर्स्ट रनर अप, सेकेंड रनर अप आगरा, उत्तर प्रदेश की अंकिता परिहार ने जीता।
 मिस कैटेगरी में क्राउन के साथ सबटाइटल, आगरा, उत्तर प्रदेश की वैष्णवी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, अहमदनगर महाराष्ट्र से नीलम मांझी, मिस कांजेनियलिटी, मऊ उत्तर प्रदेश की हर्षिता राय मिस विवाशियस, उत्तराखंड की सबसे स्टाइलिश रमज़ा खान, गुरुग्राम हरियाणा की शिवानी नाहरवाल, मिस फैशन आइकन और  पानीपत हरियाणा की कुसुम ने मिस बॉडी ब्यूटीफुल का ख़िताब जीता।
 मिसेज कैटागरी सबटाइटल विजेता में बैंगलोर कर्नाटक की आभा शर्मा ने मिसेज फैशन आइकन, गोवा की हर्षिता पाटनेकर ने मिसेज विवासियस, बोकारो स्टील सिटी झारखंड की प्रियंका सिंह ने मिसेज कंजेनियलिटी, इंदौर मध्य प्रदेश की दीपिया जैन मिसेज ने बॉडी ब्यूटीफुल, नई दिल्ली की हरमीत कौर ने मिसेज मोस्ट स्टाइलिश और दिल्ली की निविदा गोयल ने मिसेज बेस्ट परफॉर्मेंस का पुरस्कार जीता।
 शो की डायरेक्टर डॉ नेहा सिंह ने कहा कि देश के लगभग सभी राज्यों की भागीदारी अपने आप में गर्व की बात है और देश की विविधता में एकता की मिसाल एक बार फिर इस शो से सामने आई है.
 यूके इंटरनेशनल ब्यूटी स्कूल (यूकेआईबीएस) मेकओवर पार्टनर है, उनका काम अद्भुत है, उनके पास अच्छी तरह से प्रशिक्षित मेकअप कलाकार हैं जिन्होंने शो में अपना कौशल दिखाया।
शो को ऑर्गनाइज करने मे द परफेक्शन हब के मालिक मोहित बंसल का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा।  द परफेक्शन हब की अंजलि ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  अन्य शानदार साझेदार ब्रांड मिट्टी हैं जिन्होंने सभी फाइनलिस्ट को हाथ से बने आभूषण प्रदान किए।  अनु शिवदासानी द्वारा पेपर स्टूडियो के फैशन डिज़ाइनर ड्रेस ने शो में धूम मचा दी, जब फाइनलिस्ट उनके एथनिक वियर डिज़ाइन में रैंप वॉक करने आए, बैंगलोर कर्नाटक की एम सी मून और उत्तर प्रदेश की एंकर भावना सिंह ने शो में फ्री फ्लो एंकरिंग की।
 सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर सोनू मलालिया के कमाल के वेस्टर्न आउटफिट्स ने शो में धूम मचा दी है।  ग्रूम और ग्लैम की मालिक पी एस गीत द्वारा कोरियोग्राफी प्रशिक्षण दिया गया, वह अपने अद्भुत कोरियोग्राफी कौशल के लिए जानी जाती है, और फाइनलिस्ट के रैंप वॉक पर उनकी कोरियोग्राफी देखी गयी।
 मेजर जनरल विक्रम देव डोगरा ने फाइनलिस्ट को ग्रूम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने चिंता प्रबंधन के बारे में पढ़ाया और प्रतिस्पर्धी प्रतियोगियों को बहुत आत्मविश्वास दिया।
 सेलेब्रिटी गेस्ट डॉ. चिनू क्वात्रा की शो में उपस्थिति अद्भुत रही, उन्होंने अपने काम के बारे में बताया और अपना अनुभव साझा किया.  विजेताओं और उपशीर्षक विजेताओं का ताज मेजर जनरल विक्रम देव डोगरा और डॉ. चिनू क्वात्रा द्वारा किया गया।
 फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए सेलिब्रिटी फोटोग्राफर पार्थ भाटिया, गुरप्रीत सिंह और मुदित सचदेवा मौजूद रहे।

मोनिका हांडा द्वारा फाइनलिस्ट को योग एवं शारीरिक स्वास्थ्य प्रशिक्षण प्रदान किया गया, वह  योग प्रशिक्षण के लिए जानी जाती हैं, मोनिका हांडा एक प्रसिद्ध मेकअप आर्टिस्ट हैं उन्होंने मेकअप ट्रेनिंग भी प्रदान की। ग्रूमर अदिति गुप्ता ने फाइनलिस्ट को ग्रूम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और सभी प्रतियोगियों को उनके उज्ज्वल करियर की कामना की।
 जूरी के सदस्यों ने देश के विभिन्न भारतीय राज्यों के विजेताओं को बधाई दी और ग्लैम गाइडेंस ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
 इंस्टाग्राम पर ग्लैम गाइडेंस को फॉलो करें: https://www.instagram.com/glam.guidance

PLZ Subscri RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (R ANSARI 9927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत

🔊 पोस्ट को सुनें युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत …

Leave a Reply

Your email address will not be published.