Breaking News
Home / Latest News / गुरु माता-पिता की छवि है कलयुग में गुरु भगवान का रूप है

गुरु माता-पिता की छवि है कलयुग में गुरु भगवान का रूप है


गुरु माता-पिता की छवि है कलयुग में गुरु भगवान का रूप है
जी हाँ, एक ही गुरु है जो बच्चों के भविष्य की नींव को ठोस बनाकर उनके उज्जवल भविष्य का निर्माण करने का कार्य करता है। शिक्षकों (अध्यापिका) को सम्मानित करने के लिए हर साल 5 सितंबर को शिक्षा दिवस उत्सव के रूप में मनाया जाता है। 1962 में जब डॉ. जब राधा कृष्ण भारत के दूसरे राष्ट्रपति बने, तो 5 सितंबर को एक विशेष दिन के रूप में आने के लिए उनकी सहमति के लिए छात्रों ने उनसे संपर्क किया। डॉ। राधा कृष्ण जी ने उन्हें समाज में शिक्षकों की योग्यता को पहचानने के लिए 5 सितंबर को शिक्षा दिवस के रूप में मनाने के लिए कहा। इसी तरह 5 सितंबर को एलीट फेरिटेबल क्लब द्वारा भी शिक्षक दिवस मनाया गया। जिसमें सबसे पहले शिक्षकों का स्वागत किया गया। लैम्प बाइटिंग किया।
मंच प्रदर्शन दिया गया। साथ ही टॉक शो का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि डाॅ. सुनीता धीर, डाॅ. क्लब द्वारा लगभग 15 शिक्षकों को गुणप्रीत काहलो द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डाॅ. रितु लाहिल, डॉ. जगरूप कौर, कर्णप्रीत कौर, डॉ. नैना, मंजीत मदरा, डॉ. मंजरी तेजपाल, डॉ. हरप्रीत कौर, डाॅ. जसविंदर कौर, डाॅ. मनप्रीत कौर सोढ़ी, डॉ. रीना भाटिया, भावना सरीन, डॉ. हरदीप कौर, राखी खुराना, सुखविंदर कौर, नेहा तेरहान, गगनदीप कौर बराड़, गुरजीत कौर, रिया शर्मा, ऋचा शर्मा, हरिंदर हुंदल, यामिनी वर्मा को भी सम्मानित किया गया। पत्रकारों से बात करते हुए डॉ. गुणप्रीत काहलों जी ने कहा कि वह क्लब के माध्यम से इस कार्यक्रम का संचालन जारी रखेंगे। इस मौके पर क्लब के सभी सदस्य रुचि नरूला, स्वेता अरोड़ा, परमजीत चड्ढा, गुरबल कौर, टीना वासन, आइरीन, मेघना चोपड़ा, दीक्षा गोयल, मंजू बाला, कविता, गगन, सिम्मी, मिल्ली, रेणु, डॉ. ऋचा आदि उपस्थित थे।
PLZ Subscri RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (R ANSARI 9927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

5th Bollywood Iconic Award 2024 organized grandly by Dr. Krishna Chouhan

🔊 पोस्ट को सुनें 5th Bollywood Iconic Award 2024 organized grandly by Dr. Krishna Chouhan*_ …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Best WordPress Developer in Lucknow | Best Divorce Lawyer in Lucknow | Best Advocate for Divorce in Lucknow