Breaking News
Home / Latest News / जरूरतमंद को भोजन करवाने से छप्पनभोग का ही फल प्राप्त होता – महाराज श्री अम्बरीष दास जी

जरूरतमंद को भोजन करवाने से छप्पनभोग का ही फल प्राप्त होता – महाराज श्री अम्बरीष दास जी


 नजीबाबाद। नगर के रेलवे स्टेशन स्थित शिव मूर्ति पर  गीता जयंती के उपलक्ष्य में  महाराज श्री अम्बरीष दास जी के साधिन्य में हरि शरणम परिवार की ओर से अन्न क्षेत्र का आयोजन किया गया‌। जिसमे हरि शरणम परिवार के सहयोग से नगरवासियों को  भोजन करवाया गया। इस अवसर पर गीता जयंती का महत्व बताते हुए महाराज श्री अम्बरीष दास जी ने कहा, कि सनातन धर्म में श्रीमद्भगवद गीता को बहुत ही पवित्र ग्रंथ माना गया है, क्योंकि ये एक मात्र ऐसा ग्रंथ है, जिसे स्वयं भगवान श्रीकृष्ण ने अपने श्रीमुख से सुनाया है। इसी दिन मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी  को भगवान श्री कृष्ण ने महाभारत युद्ध से पहले अर्जुन का मोह भंग करने के लिए गीता का उपदेश दिया था और परमात्मा के ज्ञान, आत्मा के ज्ञान और सृष्टि विधान के ज्ञान को समझाया था। महाराज श्री अम्बरीष दास जी ने कहा है कि नर सेवा ही नारायण सेवा है प्रत्येक मनुष्य के ह्रदय में परमात्मा निवास करते है भूखे को भोजन करवाने से परमात्मा प्रसन्न होते है तथा जरूरतमंद को भोजन करवाने से छप्पन भोग का ही पुण्य प्राप्त होता है।   इस अवसर पर अक्षय अग्रवाल, संदीप पाण्डेय,   मोहनलाल अग्रवाल,  चरणदास, ओम प्रकाश गोयल, नीलकमल राजन, अशोक वर्मा, सुनील वशिष्ठ व समस्त हरि शरणम परिवार की उपस्थिति रही।
PLZ Subscribe RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g PLZ Subscribe न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (R ANSARI +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

Producer Director Dheeraj Kumar unveiled the poster of Legend DadaSaheb Phalke Award 2024, a grand event will be held on May 4 on Dr. Krishna Chouhan’s Birthday

🔊 पोस्ट को सुनें Producer Director Dheeraj Kumar unveiled the poster of Legend DadaSaheb Phalke …

Leave a Reply

Your email address will not be published.