Breaking News
Home / Latest News / प्रसिद्ध मॉडल और अभिनेत्री – अनुप्रिया लक्ष्मी कटोच

प्रसिद्ध मॉडल और अभिनेत्री – अनुप्रिया लक्ष्मी कटोच


प्रसिद्ध मॉडल और अभिनेत्री – अनुप्रिया लक्ष्मी कटोच
फिल्म रिपोर्टर गिरजा शंकर अग्रवाल की रिपोर्ट –
आज मैं सुंदर व्यक्तित्व के बारे में बात करने जा रहा हूं।  उसका नाम अनुप्रिया लक्ष्मी कटोच है जो शिमला, हिमाचल प्रदेश से है।  जैसे पहाड़ों की खूबसूरती पूरी दुनिया में मशहूर है।  इसी तरह इस पहाड़ी लड़की ने अपने अभिनय और मॉडलिंग कौशल से बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाया है।
शिमला में जन्मी अनुप्रिया ने अपनी प्राथमिक शिक्षा कॉस्मॉस स्कूल शिमला से प्राप्त की।  आर.के.एम.वी महिला कॉलेज शिमला से स्नातक किया।  उन्होंने कहा कि मुझे बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है।  पढ़ाई के बाद मुझे मॉडलिंग में दिलचस्पी हो गई, जिसके चलते मैंने ब्यूटी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना शुरू कर दिया।  2015 में ‘मिस.ग्लोरी.ऑफ.वर्ल्ड’ का प्रथम पुरस्कार जीता  इसके अलावा, ‘मिस हिमालयन ब्यूटी’, ‘मिस बेस्ट रैंप मॉडल’ जैसे खिताब जीते।  इतना ही नहीं उन्हें ‘ड्रीम अचीवर अवॉर्ड’ भी मिल चुका है।  अपने मॉडलिंग सफर के दौरान अनुप्रिया ने ‘अजीत टाइल्स’, ‘क्योकार्पिन हेयर ऑयल’ जैसी कुछ एड फिल्में कीं।  ‘लक्मे’, ‘लोरियल’ जैसे कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए भी काम किया।  वह अपनी विज्ञापन फिल्मों के कारण लोकप्रिय हुए।मॉडलिंग के साथ-साथ उन्हें फिल्मों में काम करने के मौके भी मिलने लगे।अभिनेत्री बनना उनका सपना था।  इससे पहले उन्होंने 2016 में एक पहाड़ी गाने ‘जा रे बदरा’ में काम किया था। गाने में लोगों को उनकी एक्टिंग खूब पसंद आई.  फिर उन्होंने गायक और अभिनेता नछत्तर गिल के साथ पंजाबी फिल्म ‘मिट्टी दा बावा’ के प्रचार गीत ‘सौह रब्ब दी कच्ची कंध उहले तू कहतों रूस ना बोले मिट्टी दा बावा ना बोले’ में काम किया।  इसी कोशिश के साथ अपने सफर में आगे बढ़ते हुए वह 2017 में मुंबई आ गए।  एक कलाकार ही जानता है कि मुंबई शहर में अपनी पहचान बनाना कितना मुश्किल है।
अनुप्रिया कहती हैं कि मुझे अपनी मेहनत और एक्टिंग पर भरोसा था कि एक दिन मुझे मुंबई फिल्म सिटी में एक अच्छे प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा।  संघर्ष करते-करते एक दिन मुझे यह अवसर मिल गया।  यह मेरी पहली हिंदी फिल्म ‘3 श्याने’ थी जो (2022) इसी साल रिलीज हुई है। संजय वाई सुन्ताकर के बैनर साउथ प्रोडक्शंस के तहत निर्मित और फिल्म का निर्देशन अनीस बरुदवाला ने किया है। सह-कलाकार देव शर्मा के साथ अनुप्रिया के उत्कृष्ट प्रदर्शन को दर्शकों ने खूब सराहा।  इस फिल्म में अभिनय ने उन्हें एक बढ़ावा दिया।  इस फिल्म के अलावा उन्होंने और भी प्रोजेक्ट किए हैं।  उनका मानना ​​है कि मैं केवल वही बताती हूं जो दर्शकों के सामने होता है और जो दर्शक नहीं देख रहे हैं उसका जिक्र करना सही नहीं है.  उन्होंने एक आइटम सॉन्ग और एक रियलिटी शो में भी काम किया है।  वह अपने अब तक के सफर से खुश हैं। वह बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं और टॉलीवुड में भी काम कर रही हैं।  अब वह पॉलीवुड में भी काम करने को तैयार हैं।  क्या मुझे पंजाब में भी काम करना चाहिए मैं भी पॉलीवुड के लिए काम करने की इच्छुक हूं।  उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो वह साउथ प्रोडक्शन की तमिल फिल्म में नजर आएंगी। अनुप्रिया मुंबई में अपनी दादी के साथ रहती हैं।  यह खूबसूरत अभिनेत्री बॉलीवुड में अच्छा नाम कमा रही है और कामना करते है कि वह अपने शानदार अभिनय से सफलता प्राप्त करती रहे।
PLZ Subscribe RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g PLZ Subscribe न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (R ANSARI +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत

🔊 पोस्ट को सुनें युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत …

Leave a Reply

Your email address will not be published.