Breaking News
Home / Latest News / मिलिए दिल्ली की अद्भुत कलाकार आध्या गुप्ता से – अपनी पेंटिंग्स से दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही हैं

मिलिए दिल्ली की अद्भुत कलाकार आध्या गुप्ता से – अपनी पेंटिंग्स से दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही हैं


आध्या गुप्ता आधुनिक दुनिया में भारतीय कला की कहानी को आकार देने में अग्रणी रही हैं। वह वास्तव में दिल्ली की एक बेहद प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी सुरुचिपूर्ण कैनवास पेंटिंग, स्टिल लाइफ आर्ट, समकालीन कला और कई अन्य उत्कृष्ट पेंटिंग डिजाइनों के साथ लगातार प्रयोग करके अपनी रचनात्मकता को लगातार आगे बढ़ाया है। उसने ऐतिहासिक कलाकृति बनाई है जिसने RN मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है। यहाँ एक संक्षिप्त साक्षात्कार है जो हमने दिल्ली की कलाकार आध्या गुप्ता  के साथ किया था।

इन सवालों के जवाब दों –

1) आरएन मीडिया समूह के पाठकों को संक्षेप में अपना परिचय दें।

मेरा नाम आध्या गुप्ता है। मैं अभी बारहवीं कक्षा में पढ़ रहा हूँ। मैं नई दिल्ली में रहता हूँ। मैं वाणिज्य का छात्र हूँ और अर्थशास्त्र और वित्त में आगे की शिक्षा प्राप्त करना चाहता हूँ।

2) आपको जीवन में सबसे ज्यादा क्या प्रेरणा देता है?

मेरी महत्वाकांक्षाएं मुझे सबसे ज्यादा प्रेरित करती हैं। ऐसे कई दिन होते हैं जब मैं उदास और थका हुआ महसूस करता हूं लेकिन फिर जो चीज मुझे आगे बढ़ाती है वह यह सोच है कि मेहनत और दृढ़ संकल्प के बिना सफलता नहीं मिलती।

3) आपके भविष्य के लक्ष्य क्या हैं?

मेरा भविष्य का लक्ष्य स्वतंत्र और इतना मजबूत होना है कि मैं अपनी शर्तों पर जीवन जी सकूं। भारत में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, मैं कनाडा जाना चाहता हूँ और वहाँ एक नया जीवन शुरू करना चाहता हूँ।

4) मैम आप अपनी कनाडा यात्रा को लेकर कितनी उत्साहित हैं?

मैं बचपन से ही विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहता था। अब, उम्मीद है, यह सच होने वाला है। यह मुझे अलग-अलग लोगों और संस्कृतियों के साथ एक नए देश में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित और रोमांचित महसूस कराता है।

5) युवाओं के लिए कोई संदेश, आखिर में आप साझा करना चाहेंगे?

मुझे लगता है कि युवाओं को जो संदेश दिया जा सकता है वह यह है कि स्थिति कितनी भी कठिन क्यों न हो, हमेशा एक विकल्प होता है और यह हम पर निर्भर करता है कि हम सही निर्णय लेना चाहते हैं और खुद पर भरोसा करना चाहते हैं या उन लोगों को निराश करना चाहते हैं जो हम पर विश्वास करते हैं। . यौवन कल्पना और रहस्य का एक जादुई क्षण है। हम आज के युवाओं को खेलते, असफल होते, सपने देखते हैं और जीवन में आगे बढ़ते हुए देखते हैं। हर चेहरा आश्चर्य से भरा है। हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपकी आलोचना करेंगे और यह कहेंगे और यह असंभव है, लेकिन आप यह कर सकते हैं। मैं युवाओं को एक सलाह देना चाहूंगा कि तकनीक का बुद्धिमानी से उपयोग करें। यह पीढ़ी भाग्यशाली है कि इतने सारे फायदे हैं। वहीं, तकनीक का बहुत ज्यादा इस्तेमाल आपके दिमाग को खराब कर देता है। यह आपकी रचनात्मकता को भी मार सकता है। इसलिए केवल प्रयोग करें |

युवावस्था जीवन का स्वर्णिम समय होता है जब आप अवसर प्राप्त करते हैं, मित्रों को खोते हैं, और नए मित्र बनाते हैं, और बहुत कुछ हो रहा है। इस समय का बुद्धिमानी से उपयोग करें और आपको इसका पछतावा नहीं होगा।

PLZ Subscribe RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g PLZ Subscribe न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (R ANSARI +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

निर्माता और अभिनेता शांतनु भामरे को महाराष्ट्र रत्न गौरव पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ निर्माता और अभिनेता के रूप में सम्मानित किया गया

🔊 पोस्ट को सुनें निर्माता और अभिनेता शांतनु भामरे को महाराष्ट्र रत्न गौरव पुरस्कार में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.