Breaking News
Home / Latest News / वाकई शिक्षा का मुख्य उद्देश्य दिमाग को प्रशिक्षित करना : कटारा

वाकई शिक्षा का मुख्य उद्देश्य दिमाग को प्रशिक्षित करना : कटारा


वाकई शिक्षा का मुख्य उद्देश्य दिमाग को प्रशिक्षित करना : कटारा
गोल्डन एरा ईएचएस कंसल्टिंग की राजधानी दिल्ली में भव्य लॉन्चिंग
डॉ पारीक बोले, आगमी दो वर्षों में भारत में 5 हजार प्रीमियम एज्युकेशन सेंटर होंगे प्रारम्भ
नई दिल्ली। गोल्डन एरा ईएचएस कंसल्टिंग प्रायवेट लिमिटेड द्वारा यहां राजधानी के होटल धनराज पैलेस में भव्य लॉन्चिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि विख्यात समाजसेवी भगवत कटारा थे। अपने उद्बोधन में कटारा ने कहा कि रोजगार व शिक्षा से ही राष्ट्र ऊंचाई छू सकता है। उन्होंने कहा कि नेशनल एज्युकेशन पॉलिसी 2020 का उद्देश्य तथ्यों को सीखना नहीं है, बल्कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य दिमाग को प्रशिक्षित करना होता है उन्होंने कंपनी के इस अभियान को जुनून के साथ प्रारम्भ किया गया बेहतरीन कार्य बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाजसेविका सुधा शर्मा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति एक प्रतिभा के साथ जन्म लेता है, बस हमें ज़रूरत होती है उस प्रतिभा को निखारने की। बकौल सुधा, हमें हमेशा कुछ उपयोगी चीज़ों को जानने और सीखने की इच्छा रखनी चाहिए। इससे पूर्व दीप प्रज्वल्लन के साथ शुरु हुए एमएफए डॉ पवनकुमार पारीक ने गोल्डन एरा ईएचएस कंसल्टिंग प्रायवेट लिमिटेड, दिल्ली के कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा अगले दो वर्षों में भारत वर्ष में 5000 प्रीमियम एज्युकेशन सेंटर प्रारम्भ कर सरकार के साथ इस नेशनल एज्युकेशन पॉलिसी को धरातल पर लागू करवाने के साथ रोजगार के साधन उपलब्ध करवाना इस कंपनी का मुख्य उद्देश्य बताया। डॉ पारीक ने कहा है कि नेशनल एज्युकेशन पॉलिसी में शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ सुरक्षा के लिए दिए गए निर्देश पर हम काम कर रहे है तथा इसके लिए सभी कंपनियों से मीटिंग व अनुबंध हो रहे है। कंपनी के एडवाइजर यू प्रसाद ने बताया कि  प्रीमियम एज्युकेशन सेंटर का 19 व 20 फरवरी को सुधामा प्रगति रिसोर्ट में ट्रेनिंग होगा तथा हेल्थ व एज्युकेशन के अनुबंध भी होंगे।
लॉन्चिंग कार्यक्रम में कोंग्नेटिव स्किल एवं काउंसलिंग के लिए कार्य करने वाली सर्वोटेक प्रायवेट लिमिटेड तथा सोहम गरुकुल, पुणे के साथ एमओयू हस्ताक्षर किए गए। साथ ही बायोमेट्रिक्स के स्कूल में कार्य करने वाली बनारस की कंपनी सेंटर ऑफ एक्सीलेंसी तथा हेल्थ में केयर एट होम कंपनी, जयपुर के साथ अनुबंध किये गए। इन कंपनी के एम डी परेश यादव, हितेश कुमार, गगन शर्मा, एमडी रितेश शर्मा तथा एमडी मधुकर पारीक का मंचासीन अतिथियों ने स्वागत किया। गोल्डन एरा ईएचएस कंसल्टिंग प्रायवेट लिमिटेड, दिल्ली के निदेशक मलिकार्जुन, निदेशक पंकज वर्मा, निदेशक दुष्यन्त खूंटेटा आदि ने कंपनी के कार्यो के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के अंत में आरएसजी इवेंट का पोस्टर विमोचन किया गया तथा आरएसजी इवेंट रिंकू गुर्जर ने बताया कि प्रेस्टिज अवार्ड की शुरुवात गोल्डन एरा ईएचएस कंसल्टिंग प्रायवेट लिमिटेड के साथ 18 फरवरी को रामोजी फ़िल्म सिटी हैदराबाद में हो रहा है जिसमें देशभर की विभिन्न क्षेत्रों की 100 प्रतिभाओं का सम्मान होगा। अंत मे अतिथियों का आभार राकेश खांडल ने किया।
PLZ Subscribe RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g PLZ Subscribe न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (R ANSARI +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

मॉडल विभूति चौधरी समाजसेविका भी है 

🔊 पोस्ट को सुनें मॉडल विभूति चौधरी समाजसेविका भी है विभूति चौधरी ने मिसिज शान ए हिमाचल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.