Breaking News
Home / Latest News / कर्मा फाउंडेशन द्वारा देश के ७४ गणतंत्र दिवस को बड़े जोश और उत्साह के साथ मनाया गया

कर्मा फाउंडेशन द्वारा देश के ७४ गणतंत्र दिवस को बड़े जोश और उत्साह के साथ मनाया गया


गणतंत्रदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ
कर्मा फाउंडेशन द्वारा देश के ७४ गणतंत्र दिवस को बड़े जोश और उत्साह के साथ मनाया गया ।  एक ओपन माइक ‘देshmeरा’ का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों और आयु के लोगों ने भाग लिया और कला के विभिन्न रूपों के माध्यम से देशभक्ति की अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।
कार्यक्रम की शोभा श्री विनीत गोयनका जी – प्रवक्ता भाजपा दिल्ली, श्री कृष्ण कुमार गुप्ता जी – संस्थापक राष्ट्रीय सेवा योजना, श्री कुमार राकेश जी, डॉ आमना मिर्जा जी, श्रीमती वंदना जैन जी एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति से हुई।
कर्मा फाउंडेशन की संस्थापक ध्वनि जैन ने अतिथियों का स्वागत किया और संविधान द्वारा प्रत्येक भारतीय नागरिक को प्रदान की गई शक्ति पर प्रकाश डालते हुए सभी को राष्ट्र निर्माण में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।  उनका मानना है कि इस वर्ष जब भारत ने G20 की अध्यक्षता संभाली है, यह हमारे राष्ट्र को विश्व गुरु के रूप में पुनः स्थापित करने का एक उपयुक्त क्षण है।
श्री विनीत गोयनका जी ने इस तथ्य की ओर ध्यान आकर्षित किया कि भारतीय संविधान में संशोधन का प्रावधान है जो इसे अद्वितीय और विशेष बनाता है।  उन्होंने भारत को हर क्षेत्र में आगे ले जाने के महत्व पर भी जोर दिया।
कृष्ण कुमार जी ने पहले एनएसएस स्वयंसेवक के रूप में अपनी यात्रा को साझा किया और बताया कि पिछले कुछ वर्षों में सामाजिक क्षेत्र में कैसे बदलाव आया  है।
कुमार राकेश जी ने दर्शकों का ध्यान भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की ओर खींचा।
पीसेफ की नूपुर अग्रवाल ने अमृतकाल में स्वच्छता के महत्व पर जोर दिया और पीसेफ की ओर से कर्मा फाउंडेशन को रियायती मूल्य पर सैनिटरी उत्पाद उपलब्ध कराने की घोषणा  करी।
श्री अमरेन्द्र खटुआ जी, पूर्व सचिव – भारत सरकार, जो कर्मा फाउंडेशन  के सलाहकार हैं, ने एक लिखित संदेश भेजा|
कार्यक्रम में सबसे कम उम्र के प्रतिभागी, ६ वर्ष के चिराग मिश्रा ने एक सुंदर कविता सुनाई और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।अन्य वक्ताओं में मेघा त्यागी, समरेश शाह, शालिनी दीवान, गीतिका नवीन, ब्रज श्रीवास्तव, महेश गिरी, ममता वर्मा, प्रीति शामिल थे और इस कार्यक्रम का संचालन गौरी वढेरा ने खूबसूरती से किया।  कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ।
अंत में, ध्वनि जैन ने देश मेरा को समर्थन देने के लिए कर्म परिवार की ओर से गंधर्व वेलनेस स्टूडियो और धागा कल्चर को धन्यवाद दिया।

PLZ Subscribe RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g PLZ Subscribe न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (RN TODAY NEWS +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

आख़िरकार इंतज़ार खत्म हुआ क्योंकि आकर्षक रोमांटिक गाना ‘मन क्यों बहका जा रहा है’ का पूरा गाना रिलीज़ हो गया है

🔊 पोस्ट को सुनें आख़िरकार इंतज़ार खत्म हुआ क्योंकि आकर्षक रोमांटिक गाना ‘मन क्यों बहका …

Leave a Reply

Your email address will not be published.