Breaking News
Home / Latest News / अज्ञात कारणों से लगी आग के कारण किसानों का करीब 60 बीघा गन्ना जलकर राख 

अज्ञात कारणों से लगी आग के कारण किसानों का करीब 60 बीघा गन्ना जलकर राख 


बढ़ापुर: अज्ञात कारणों से लगी आग के कारण किसानों का करीब 60 बीघा गन्ना जलकर स्वाहा हो गया। सूचना पर पहुचे ग्रामीणों ने फसलों के बीच मे खाई खोद कर अन्य फसलों में आग को फैलने से रोका। बीते तीन दिनों में तीन अलग अलग स्थानों पर किसानों का करीब 100 बीघा गन्ना जलकर राख हो चुका है।
           बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के गांव शाहअलीपुर कोटरा उर्फ़ गांवड़ी के अंतर्गत आने वाले मौजा रामदास वाला  में आरक्षित वन क्षेत्र के समीप कृषि भूमि में गन्ने की फसलों में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग जंगल मे लगने के बाद किसानों के खेतों में पहुचीं। किसानों के खेतों में आग लगने से करीब 60 बीघा गन्ना जलकर राख हो गया। गन्ने की फसल में आग लगने की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके की औऱ दौड़ पड़े तथा फसलों के बीच मे खाई खोदकर आग को आगे बढ़ने से रोका। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि आग लगने से किसान अब्दुल कादिर पुत्र रईस,अशरफी पत्नी रईस,असलम पुत्र अब्दुल सलाम,इजहार पुत्र जाहिद की कृषि भूमि में खड़ा करीब 60 बीघा गन्ना जलकर राख हुआ है। तैयार फसलों में आग लगने से किसानों के परिवार सदमे में हैं बताते चलें कि इससे पहले रविवार को थाना क्षेत्र के गांव मिठ्ठोपुर में तस्सवर का तथा सोमवार को थाना क्षेत्र के गांव लुहारवाली में करीब आधा दर्जन किसानो के 35 बीघा गन्ने में आग लगने पूरी फसल जलकर राख हो गई थी। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना राजस्व विभाग को दे दी गई थी।
PLZ Subscribe RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g PLZ Subscribe न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (RN TODAY NEWS +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत

🔊 पोस्ट को सुनें युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष अभिनव का हुआ जोरदार स्वागत …

Leave a Reply

Your email address will not be published.