Breaking News
Home / Latest News / दादीजी लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं : डॉ. संजय चौरडिय़ा

दादीजी लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं : डॉ. संजय चौरडिय़ा


दादीजी लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं : डॉ. संजय चौरडिय़ा
– बीके राजयोगिनी दादी रतनमोहिनीजी को द संत ऑफ मॉडर्न इंडिया अवार्ड से नवाजा
– सूर्यदत्ता ग्रुप के राष्ट्रीय सम्मान समारोह में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों का किया गया सम्मान
आबू रोड। यहां के विश्व स्तरीय प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय संस्थान के शांतिवन परिसर, डायमंड हॉल में मंगलवार को सूर्यदत्ता ग्रुप के आयोजित राष्ट्रीय सम्मान समारोह में संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों को चार कैटेगिरी में अवार्ड प्रदान किए गए। समाज कल्याण, समाज सुधार और आध्यात्मिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने, जन-जन को विश्वभर में आध्यात्मिकता और राजयोग मेडिटेशन के प्रति अलख जगाने पर मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनीजी को पुणे के सूर्यदत्ता ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूट्स द्वारा द संत ऑफ मॉडर्न इंडिया अवार्ड से नवाजा गया। पुणे में शैक्षिक जगत में प्रतिष्ठित नाम सूर्यदत्ता ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूट्स के रजत जयंती महोत्सव वर्ष में सूर्यदत्ता ग्लोबल पीस रिसर्च सेंटर के तत्वावधान में यह भव्य आयोजन हुआ। इस मौके पर सूर्यदत्ता ग्रुप के फाउंडर चेयरमैन डॉ. संजय बी चौरडिय़ा और वाइस प्रेसिडेंट सुषमा चौरडिय़ा ने कहा कि आज दादीजी को यह अवार्ड प्रदान करते हुए बेहद खुशी और आनंद की अनुभूति हो रही है। वे बोले, खुद को भाग्यशाली समझ रहा हूं कि दादीजी को यह अवार्ड प्रदान किया है। डॉ संजय ने कहा कि दादीजी आज वैश्विक स्तर पर लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। इस दौरान उन्होंने दादीजी को सूर्यदत्ता की विशेष पुणेरी पगड़ी, स्कार्फ, गोल्ड मेडल, शॉल, मेमेंटो शील्ड और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। वहीं संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मुन्नी दीदीजी और हिल्लोक ग्रुप की डायरेक्टर विशिष्ट व्यक्तित्व डॉ गीता अग्रवाल को सूर्यभूषण नेशनल अवार्ड प्रदान किया गया।
नेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के तहत सम्मान समारोह में अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके जयंती दीदीजी, कार्यकारी सचिव राजयोगी डॉ. बीके मृत्युंजय भाईजी, ग्लोबल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. बीके प्रताप मिड्ढा और मेडिकल विंग के सचिव राजयोगी डॉ. बीके बनारसी लाल भाईजी को नेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। वहीं आगामी दिनों में विश्व महिला दिवस के मद्देनजर स्त्री शक्ति नेशनल अवार्ड से ग्लोबल हॉस्पिटल की वेलनेस एक्सपर्ट बीके सुजाता बहनजी को नवाजा गया। इस दौरान संस्थान की ओर से बीके डॉ. मृत्युंजय भाई ने चौरडिय़ा दंपति का भी राजस्थानी पगड़ी, शाल पहनाकर सम्मान किया एवं आभार भी व्यक्त किया। कार्यक्रम का प्रभावी संचालन मुलुंद नगर पुणे की संचालिका बीके सरिता बहनजी ने किया। इस दौरान संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी अक्षित कुशल सहित आयोजन स्थल पर देश और दुनियाभर से करीब बीस हजार से अधिक अनुशासित श्रद्धालु श्रोतागण मौजूद रहे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण ब्रह्माकुमारीज संस्थान के पीस ऑफ माइंड यू ट्यूब चैनल से लाइव किया गया।
PLZ Subscribe RN TODAY NEWS CHANNEL https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g PLZ Subscribe न्यूज़ या आर्टिकल देने के लिए संपर्क करें (RN TODAY NEWS +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

आख़िरकार इंतज़ार खत्म हुआ क्योंकि आकर्षक रोमांटिक गाना ‘मन क्यों बहका जा रहा है’ का पूरा गाना रिलीज़ हो गया है

🔊 पोस्ट को सुनें आख़िरकार इंतज़ार खत्म हुआ क्योंकि आकर्षक रोमांटिक गाना ‘मन क्यों बहका …

Leave a Reply

Your email address will not be published.