Breaking News
Home / Latest News / गुलदार के पकड़े जाने के बाद भी गुलदार के देखे जाने के कारण विभाग ने गांव के समीप  लगाये गये तीन पिंजरों

गुलदार के पकड़े जाने के बाद भी गुलदार के देखे जाने के कारण विभाग ने गांव के समीप  लगाये गये तीन पिंजरों


बढ़ापुर: थाना क्षेत्र के गांव हसनअलीपुर धर्मा उर्फ खत्री वाला में गुरुवार को जिगर नामक किशोर को मार कर खाने वाले गुलदार के पकड़े जाने के बाद भी गुलदार के देखे जाने के कारण विभाग ने गांव के समीप  लगाये गये तीन पिंजरों में से दो में बीती रात दो गुलदार कैद हो गए । सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची ग्रामीणों की भीड़ पिंजरों में कैद गुलदारों को मारना चाहती थी किसी तरह सामाजिक वानिकी की टीम गुलदारों को वहां से निकाल कर ले गई।
  गौरतलब है कि तीन दिन पहले थाना क्षेत्र के गांव हसनअलीपुर धर्मा उर्फ खत्री वाला में एक गुलदार ने रात के समय गांव निवासी पदम सिंह के 13 वर्षीय पुत्र जिगर को घर से सोते समय उठाकर ले गया था। अगले दिन उसके घर के समीप ही गन्ने के खेत में जिगर के अवशेष पड़े हुए मिले थे। गुलदार जिगर के शव को बुरी तरह से नोच नोच कर खा गया था। जिगर के शव को क्षत- विक्षत अवस्था में ग्रामीण आक्रोशित हो गए थे जिसे देखते हुए सामाजिक वानिकी की टीम ने जिगर के जहां अपशेष पड़े थे उसके पास पिंजरा लगा दिया था। 24 घंटे के भीतर गुलदार उसे पिंजरे में कैद हो गया था जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली थी किंतु उक्त गुलदार पकड़े जाने बाद से क्षेत्र में और भी गुलदार दिखाई दे रहे थे। ग्रामीणों की मांग पर शनिवार को ही सामाजिक वानिकी नगीना ने तीन पिंजरे एक ग्राम खत्री वाला तो दो पिंजरे खत्री वाला से सटे गांव धर्मोवाला मे लगाए थे। रविवार को सवेरे सामाजिक वानिकी के कर्मचारियों ने पिंजरों को जाकर देखा तो गांव धर्मोवाला मे लगए गए दो पिंजरों में दो गुलदार कैद मिले। पिंजरों में गुलदारों के कैद होने की सूचना मिलते ही आसपास के गांव के सैकड़ो ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए और गुलदारों को मारने के प्रयास में लग गए। सामाजिक वानिकी के कर्मचारियों द्वारा तुरंत ही सूचना पुलिस एवं उच्च अधिकारियों को दिए जाने के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों गुलदारों को वहां से वाहन मे लाद कर ले गए।
गौरतलब है कि वन विभाग व सामाजिक वानिकी अब तक जनपद में 38 गुलदारों को पकड चुका है। किंतु इसके बावजूद भी जनपद में गुलदारों का आतंक समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। जनपद में आए दिन गुलदारों द्वारा लोगों पर हमले किए जाने की सूचना से जनपद वासी दहशत में है।
गांव धर्मोवाला में दो गुलदारों को पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए।
         डीएफओ बिजनौर अरुण कुमार ने बताया कि गांव खत्री वाला  व उसके समीप शनिवार को तीन पिंजरे लगाए गए थे दो पिंजरों में दो गुलदार कैद हुए हैं। गुलदार के पकड़े जाने की सूचना विभागीय उच्चअधिकारियों को भेजी जा चुकी है। आदेश उपरांत अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
PLZ Subscribe RN TODAY NEWS https://www.youtube.com/channel/UC8AN-OqNY6A2VsZckF61m-g AND RN TODAY MAGAZINE ME न्यूज़ या आर्टिकल व विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें (RN TODAY NEWS +919927141966)

About Rihan Ansari

Check Also

Alisha Shephali and Jyotsna Rai hit the highest marks in the premium contest and wins Glam Guidance Miss/Mrs India Asia 2024

🔊 पोस्ट को सुनें Alisha Shephali and Jyotsna Rai hit the highest marks in the …

Leave a Reply

Your email address will not be published.